श्रद्धा कपूरकी तेज कमर और टोन्ड बिकनी बॉडी

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श्रद्धा कपूर तेज कमर और टोन्ड बिकनी बॉडी 



श्रद्धा कपूरकी तेज कमर और टोन्ड बिकनी बॉडी 


श्रद्धा कपूर लव रंजन की हाल ही में रिलीज हुई फिल्म तू झूठी मैं मक्कार में जब उन्होंने अपनी तेज कमर और टोंड बिकनी बॉडी का जलवा बिखेरा तो हर कोई सांस लेने के लिए हांफने लगा। उनके फिटनेस ट्रेनर और न्यूट्रिशन कोच माहेक नायर, जो एक दशक से अधिक समय से श्रद्धा को प्रशिक्षित कर रहे हैं, ने अभिनेत्री की आकर्षक काया के रहस्य का खुलासा किया है।
उसने कहा कि श्रद्धा हमेशा एक दुबली लड़की थी और वर्षों से वे ताकत, सहनशक्ति, गतिशीलता, लचीलापन और संतुलन बनाने के लिए मिलकर काम कर रही हैं। हॉट और टोंड बॉडी विकसित करने के लिए, श्रद्धा को एक विशिष्ट कसरत शासन और आहार पर रखा गया था।

श्रद्धा कपूर तेज कमर और टोन्ड बिकनी बॉडी


“हम हमेशा एक महान कसरत के लिए दिमाग को सेट करने के लिए पांच मिनट के ध्यान से शुरू करते हैं। इसके बाद पांच मिनट फोम-रोलिंग, 10 मिनट स्टैटिक स्ट्रेचिंग और 10 मिनट गतिशीलता अभ्यास होते हैं। अंतिम 25 मिनट शक्ति का संयोजन है। और जिम्नास्टिक के साथ-साथ सहनशक्ति कसरत। हम शरीर को आराम देने के लिए पांच मिनट के ध्यान के साथ समाप्त होते हैं।” माहेक ने मनी कंट्रोल को बताया।

स्पेन और मॉरीशस में फिल्म के अंतर्राष्ट्रीय शूट शेड्यूल के दौरान, माहेक ने कहा कि वे तंग शूटिंग और डांस रिहर्सल के बावजूद सुबह 5.30 बजे तक प्रशिक्षण लेंगे। अत्यधिक गर्मी की स्थिति में प्रशिक्षण लेना चुनौतीपूर्ण था जिससे उनकी प्यास और सांस फूल जाती थी। लेकिन वे अपने वांछित लक्ष्य को प्राप्त करने में सफल रहे।


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श्रद्धा के लिए चीजों को रोमांचक बनाए रखने के लिए, माहेक ने टीआरएक्स, वीआईपीआर जैसे विभिन्न उपकरणों का इस्तेमाल किया और इसे बोसु बॉल, पिलेट्स, शॉर्ट एक्सप्लोसिव स्प्रिंट्स, साइड रन, बर्पीज़, लंज वॉक और व्यायाम के अन्य रूपों के संयोजन के साथ मिलाया। श्रद्धा अपने कार्डियो वर्कआउट में एक या दो घंटे का डांस भी शामिल करती हैं।

श्रद्धा की डाइट के बारे में बात करते हुए माहेक ने कहा कि एक्ट्रेस के दिन की शुरुआत पोहा, उपमा, ककड़ी ची भाकरी, इडली, डोसा या दलिया से होती है, क्योंकि वह कुछ साल पहले शाकाहारी बन गई हैं। शुरुआत में, श्रद्धा को डाइट पर रखना मुश्किल था क्योंकि उन्हें घर का खाना, खासकर दाल, चावल और अचार बहुत पसंद है। वह उनमें से एक है जो स्वस्थ विकल्प चुनती है, दिन में अपने भोजन की योजना पहले से बना लेती है और किसी भी चीज पर जोर नहीं देती है।

“पहले चरण में, जहां उसने लंबे समय तक अत्यधिक गर्मी में बहुत अधिक नृत्य और शूटिंग की, मैंने उसे मध्यम कार्ब्स, प्रोटीन और वसा वाले आहार पर रखा। कुछ व्यंजनों में बहुत सारी सब्जियों के साथ टोफू स्टेक, अंकुरित सलाद, चुकंदर और शामिल थे। पनीर टिक्की, अंकुरित और पालक टिक्की, सब्जियों के साथ लस मुक्त पास्ता, आदि। वह बहुत सारे तरल पदार्थों पर थी क्योंकि यह बहुत गर्म था। सब्जियों के रस, आंवला, अदरक और हल्दी का रस, बीसीएए (ब्रांच्ड-चेन एमिनो एसिड) पाउडर सप्लीमेंट डिहाइड्रेशन से निपटने के लिए पुदीने के साथ नींबू पानी आदि मिलाए गए।”

उसने जारी रखा, “दूसरे चरण के लिए, जिसमें समुद्र तट के बहुत सारे दृश्य शामिल थे और जहां पेट को बिना पानी प्रतिधारण के दुबला दिखना था, मैंने उच्च फाइबर, मध्यम प्रोटीन, कम कार्ब्स और कम वसा वाले भोजन को शामिल किया। हमने 14- का भी पालन किया- इस चरण के दौरान 16 घंटे का इंटरमिटेंट फास्टिंग।” उन्होंने आगे कहा कि उन्हें केक खाना पसंद है और हरी मिर्च के साथ वड़ा पाव उनकी असली कमजोरी है।

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